लोहारू मे अबकी बार भाजपा टिकट को लेकर माथापच्ची जारी।

By CJ Surender Gill

news

लोहारू मे अबकी बार भाजपा टिकट को लेकर माथापच्ची जारी।
सिवानी मण्डी ( सुरेन्द्र गिल ) राजस्थान से सटे भिवानी के लोहारू विधानसभा क्षेत्र से भाजपा अबकी बार गंभीर प्रत्याशी को मैदान में उतारना चाहती है। यहा किसान व जाट बहुल्य क्षेत्र में अब से पहले चौधरी देवीलाल अथवा चौधरी बंसीलाल का प्रभाव रहा है। दोनों के आशीर्वाद प्राप्त उम्मीदवार ही यहां से चुनाव जीतते रहे हैं। यहां पर 2014 मे विधानसभा चुनाव के समय मोदी लहर में भी लोहारू की सीट बचाने मे जेपी दलाल कामयाब नही रहे। अब तक यह क्षेत्र कांग्रेस व इनेलो का गढ़ रहा है। यहा पर इनेलो दो बार लगातार चुनाव जीतकर अपना परचम फहरा चुकी है।
उम्मीदवारी तय करने में श्योराण व गैर श्योराण गौत्र काफी कुछ प्रभावित करेगा। एकाध अपवाद को छोड़कर यहां से आमतौर पर श्योराण गौत्र के विधायक चुने जाते रहे हैं।
वर्तमान में यहां से विधायक इनेलो के हैं और इससे पहले भी इनेलो के ही विधायक थे। यहां से बंसीलाल के दामाद सोमबीर सिंह भी विधायक रहे हैं। यह सीट आज तक भाजपा के खाते में कभी नहीं आई। हरियाणा विधानसभा चुनाव में लोहारू विधानसभा क्षेत्र से वरुण चौधरी बीजेपी की तरफ से विधानसभा टिकट की मजबूत दावेदारी पेश करते दिख रहे हैं । वरुण चौधरी ने छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में रहकर छात्र राजनीति से अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की और राज्य और केंद्र स्तर पर पर कार्य किया एवं अनेक छात्र आंदोलनों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। बाद में भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री भी रहे। अब लोहारु से वरूण चौधरी सशक्त दावेदार माने जा रहे हैं। 

Download Our Free App